अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भाजपा का मास्टरस्ट्रोक कितना कारगर?

अकबरुद्दीन ओवैसी और शहजादी सैयद

भारतीय जनता पार्टी ने हैदराबाद की चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के शीर्ष नेता अकबरुद्दीन ओवैसी का मुकाबला करने के लिए एक मुस्लिम महिला उम्मीदवार सैयद शहजादी को चुनाव मैदान में उतारा है। तेलंगाना में सात दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। सवाल ये है कि भाजपा का मास्टरस्ट्रोक कितना कारगर साबित होगा। अकबरुद्दीन लगातार चार बार से विधायक चुने जा रहे हैं और हर किसी के लिए एक जाना-पहचाना नाम है। उनके विवादित बयानों ने भी उन्हें खूब सुर्खियां दिलाई हैं। 

एबीवीपी से जुड़ी हैं शहजादी

चुनावी राजनीति में एक नौसिखिया मानी जाने वाली, शहजादी एबीवीपी की नेता हैं और तेलंगाना के अदिलाबाद की रहने वाली हैं। हैदराबाद में उस्मानिया विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर कर चुकी हैं। 2004 में ओयू में एडमिशन लेने के बाद हैदराबाद आ गईं। उन्होंने कहा, '2009 में अलग राज्य की मांग के लिए शुरू हुए आंदोलन के दौरान मैं छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रही। मैं एबीवीपी का हिस्सा रही हूं। मुझे लगता है कि यह बहुत प्रगतिशील और गणतांत्रिक छात्र संगठन है और उनके राष्ट्रवाद के विचार मुझे अच्छा लगा। मैंने एबीवीपी में काई पदों पर काम किया है।

Read more at AMAR

Comments

Popular posts from this blog

सुरेश रैना ने की टीम इंडिया के ड्राइवर की मदद, पत्‍नी के इलाज के लिए किया ये काम

IRCTC घोटाला : लालू यादव, राबड़ी और तेजस्वी को समन, 31 अगस्त को अदालत में पेश होने का निर्देश