देश को बनाने में उद्योगपतियों की अहम भूमिका, क्या हम उन्हें अपमानित करेंगे, चोर-लुटेरे कहेंगे : पीएम मोदी

देश को बनाने में उद्योगपतियों की अहम भूमिका, क्या हम उन्हें अपमानित करेंगे, चोर-लुटेरे कहेंगे : पीएम मोदीलखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हैं. अपने दौरे के आखिरी दिन आज लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 60 हजार करोड़ रूपये लागत वाली 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मेरी नियत शुरू से ही साफ रहे हैं. मैं उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज से काफी खुश हूं. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मार्च तक हर घर में बिजली पहुंचाने का काम पूरा हो जाएगा. 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश अभी जिन समस्याओं का सामना कर रहा है, वह पिछले 70 सालों के शासन का परिणाम है. उन्होंने कहा कि मेरी नियत साफ रही है. आगे कहा कि भारत को मोबाइल उत्पादन हब के रूप में पहचाना जा रहा है. मोबाइल उत्पादन के मामले में हम विश्व में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग इसे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कह रहे हैं, लेकिन मैं इसे रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी कहूंगा. इतने कम समय में जिस प्रकार प्रक्रियाओं को तेज़ी से आगे बढ़ाया गया है, पुराने तौर तरीकों को बदला गया है, ऐसा उत्तर प्रदेश में देखने को नहीं मिलता था. परियोजनाओं की शुभारंभ के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि यह समारोह भूमि पूजन से अधिक रिकार्ड तोड़ने वाला समारोह है.

Comments

Popular posts from this blog

सुरेश रैना ने की टीम इंडिया के ड्राइवर की मदद, पत्‍नी के इलाज के लिए किया ये काम

IRCTC घोटाला : लालू यादव, राबड़ी और तेजस्वी को समन, 31 अगस्त को अदालत में पेश होने का निर्देश