BJP नेता का नया 'इतिहास' ज्ञान- मरते वक्त हुमायूं ने बाबर को भारत पर राज करने की बताई थी ये 3 तरकीब

BJP नेता का नया 'इतिहास' ज्ञान- मरते वक्त हुमायूं ने बाबर को भारत पर राज करने की बताई थी ये 3 तरकीबनई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के नेता विवादित बयानों से मीडिया की सुर्खियों में रहने का कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं. लेकिन इस बार बीजेपी के एक बड़े नेता ने न सिर्फ हैरान करने वाला बयान दिया है, बल्कि इतिहास के साथ ही उन्होंने छेड़छाड़ कर दी है. राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने एक बयान दिया है, जिसमें उन्होंने यह कहा है कि हुमायूं की मौत के वक्त बाबर जिंदा था. 


समाचार एजेंसी एएनआई मुताबिक, मदन लाल का कहना है कि- हुमायूं जब मरने वाला था, ''तब उसने बाबर को बुलाया और कहा, अगर तुम हिंदुस्तान पर राज करना चाहते हो, तो ये तीन चीजें हमेशा अपने दिमाग में रखना. महिलाओं की सम्मान, ब्राह्मणों का सम्मान और गाय का सम्मान.'' बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मदन लाल सैनी का यह बयान 24 जुलाई का है.
When Humayun was dying, he called Babur and told him, "if you want to rule Hindustan, you must keep three things in mind- respect cows, brahmins & women": Rajasthan BJP President Madan Lal Saini. (24.07.18)
अब अगर समाचार एजेंसी के इस ट्वीट को समझने की कोशिश करें तो मदद लाल सैनी ने यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि हूमायूं की मौत के वक्त मुगल वंश का संस्थापक बाबर जिंदा था. मगर इतिहास पर नजर डालें तो वीकिपीडिया के अनुसार, मुगल वंश की स्थापना करने वाले बाबर की मौत 5 जनवरी 1531 को हुई थी. वहीं, बाबर के बेटे हुमायूं की मौत 27 जनवरी 1556 को हुई थी. अब मदन लाल के बयान से साफ है कि उन्हें इतिहास का ज्ञान नहीं है. 

Comments

Popular posts from this blog

सुरेश रैना ने की टीम इंडिया के ड्राइवर की मदद, पत्‍नी के इलाज के लिए किया ये काम

IRCTC घोटाला : लालू यादव, राबड़ी और तेजस्वी को समन, 31 अगस्त को अदालत में पेश होने का निर्देश